Thursday, January 7, 2016

Packers and Movers in Pinjore 9990904282

Packers and Movers in Pinjore 9990904282नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के पार्थिव शरीर के गुरुवार को पालम वायुसैनिक अड्डे पर अंतिम दर्शन किए और श्रद्धासुमन अर्पित की। इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को विशेष विमान से श्रीनगर ले जाया जाएगा। वहां इसे लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा। मुफ्ती के निधन पर जम्मू-कश्मीर में सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है।
मुफ्ती मोहम्मद सईद का गुरुवार को निधन हो गया। उनका एम्स में पिछले 14 दिनों से इलाज चल रहा था और डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था। 79 वर्षीय सईद को 24 दिसंबर 2015 को गर्दन में दर्द और बुखार के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था।
जम्मू-कश्मीर के  पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सईद के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
गौरतलब है कि मुफ्ती मोहम्मद सईद ने पिछले साल एक मार्च को पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर कामकाज संभाला था। 
उनकी सेहत खराब रहने के साथ ही इस तरह की अटकलें शुरू हो गयीं थी कि मुख्यमंत्री कोई और हो सकता है। सईद ने पिछले साल नवंबर में जम्मू में एक संवाददाता सम्मेलन में खुद भी संकेत दिया था कि वह अपनी बेटी महबूबा मुफ्ती को कमान सौंपना चाहेंगे। 
राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने सईद के निधन पर जताया शोक
राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य नेताओं ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त किया। 
राष्ट्रपति ने सईद के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए अपने संदेश में कहा, ''जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन पर गहरा दु:ख है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर और देश के लोगों के लिए लंबे समय तक जो काम किया उसके लिए वह हमेशा याद रखे जाएंगे।''
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सईद के निधन पर गहरा दु:ख जताते हुए कहा, ''सईद के निधन से राज्य और देश में एक बड़ा शून्य पैदा हो गया है। उन्होंने बड़ी संवेदनशीलता के साथ राज्य का नेतृत्व किया। उनकी छवि का लोगों पर गहरा असर था।''

No comments:

Post a Comment