Monday, March 21, 2016

Packers and Movers in Ambala,Car Carrier Services in Ambala Cal @ 9990904282

Soni Packers and Movers in Ambala Contact @ 9990904282

ब्रांडेड कंपनियों के एक्पायर माल की होती थी नई पैकिंग

सेना के डेयरी फार्म क्वार्टरों में पकड़ी गई नकली कास्मेटिक की फैक्टरी के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। ये सारा नेटवर्क उतरप्रदेश के हरदोई जिले से चलाया जाता था। अंबाला की इस नकली फैक्टरी में भी हरदोई से ही माल आता था, और इस माल को ब्राडेंड कंपनियों की पैकिंग में तैयार कर बाजार में उतारा जाता था। हरदोई जिले में ऐसे ढाई सौ से ज्यादा गोदाम है, जहां इस गोरखधंधे को चलाया जाता है।
यह खुलासा अंबाला पुलिस ने मुख्य आरोपी के साथ हरदोई में की गई छापेमारी के बाद किया है। अंबाला की टीम वापस लौट आई है और उन्होंने आरोपी को कोर्ट में पेश कर तीन दिन का और रिमांड ले लिया है, अंबाला पुलिस का दावा है कि अभी इस मामले में और भी छापेमारियां की जानी है।

Car Carrier Services in Ambala cal @9990904282

ब्राडेंड कंपनियों के एक्सपायर माल की होती थी नई पैकिंग
इस मामले में तफ्तीश कर रही अंबाला पुलिस की स्पेशल टीम ने यह भी खुलासा किया है कि हरदोई में मौजूद कई गोदामों में इस गोरखधंधे का गढ़ है। अंबाला पुलिस का कहना है कि यहां इस गोरखधंधे से जुड़े लोग ब्रांडेड कास्मैटिक व अन्य सौंदर्य प्रसाधान कंपनियों से संपर्क रखते थे और उनका एक्सपायर हो चुका माल सस्ते में खरीद लेते थे।
एक्सपायर माल को उनकी पैकिंग से बाहर बड़े-बड़े ड्रमों में एकत्रित कर लिया जाता था। उसके बाद संबंधित ब्राडेंड माल की पैकिंग को वहीं इसी धंधे से जुड़े कबाड़ी लोगों को दे दिया जाता था, वे लोग इस पैकिंग को साफ-सुथरा कर उसका नया लेबल तैयार कर देते थे। उसके बाद विभिन्न राज्यों से इस नकली कास्मेटिक के गोरखधंधे से जुड़े लोगों के आर्डर के अनुरूप इस एक्सपायर माल को संबंधित लोगों के पास भेज दिया जाता था।
कच्चे माल के साथ-साथ उसकी पैकिंग और नकली लेबल भी आर्डर पर संबंधित लोगों को भेज दिए जाते थे। अंबाला का मुख्य आरोपी राजेश यादव भी हरदोई के ही एक गोदाम से ही ब्राडेंड कंपनियों का एक्सपायर माल, उसकी पैकिंग व नकली लेबल अंबाला लाता था और यहां सैन्य क्षेत्र के डेयरी फार्म क्वार्टर में बनाए गए अपने गोदाम में तैयार करवाता था। तैयार होने के बाद ये माल पूरी तरह से ब्राडेंड कंपनियों जैसा लगता था। उसके बाद इस माल को बाजार में उतार कर  लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जाता था।

हरदोई में गोदाम छोड़कर भागा मास्टरमाइंड

अंबाला पुलिस ने हरदोई में मुख्य आरोपी के साथ उस गोदाम में छापेमारी की, जहां से वह एक्सपायर माल, पैकिंग व लेबल लेकर आता था, लेकिन वहां संबंधित लोग अपना गोदाम बंदकर अंडरग्राउंड हो गए। जिसकी वजह से पुलिस का इस मामले का मास्टरमाइंड नहीं मिल पाया। लेकिन अंबाला पुलिस ने वहां इस गोरखधंधे के नेटवर्क को पूरी तरह से खंगाला। पुलिस ने वापस लौटकर आगामी कार्रवाई के लिए आरोपी का फिर से तीन दिन का रिमांड ले लिया है।

मकान से बरामद हुई सीलिंग, ड्रायर मशीन
जांच के दौरान इलाका पुलिस को आरोपी के मकान से नकली कॉस्मैटिक का सामान तैयार करने में इस्तेमाल होने वाली सीलिंग मशीन व ड्रायर मशीन भी बरामद हुई है। इन उपकरणों के माध्यम से वह एक्सपायर कास्मेटिक सामान की नई पैकिंग लेबल के साथ करता था। ताकि नकली प्रोडेक्टर पूरी तरह से असली दिख सके। इस बीच आरोपी से भारी मात्रा में कच्चा माल भी बरामद किया गया।

इस मामले में अंबाला पुलिस ने हरदोई में इस गोरखधंधे के बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है। हरदोई में इस मामले को लेकर छापामारी की गई थी, लेकिन अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। आगामी कार्रवाई के लिए आरोपी का तीन दिन का फिर से रिमांड लिया गया है।

No comments:

Post a Comment