Tuesday, March 22, 2016

Services of Soni Packers and Movers -Ahmedabad cal @ 9990903440

Soni Packer & Mover Ahmedabad-9990903440

ऐसे बना सकते हैं घरेलू क्लींज़र 
आधा कप ठंडे दूध में तिल, जैतून का तेल, सूरजमुखी का तेल या कोई भी वनस्पति तेल मिलाएं। कॉटन को इसमें थोड़ी देर भिगोकर रख दें। इसकी मदद से आप होली के रंग काफी आसानी से हटा सकते हैं। नहाते समय शरीर को लूफा की मदद से स्क्रब कीजिए। नहाने के बाद शरीर और फेस पर मॉइश्चराइज़र लगाएं। इससे शरीर में नमी बनी रहेगी और रंगों से होने वाली खुशकी भी कम होगी।

त्वचा की खुजली मिटाने का इलाज
अगर होली खेलने के बाद आपको खुजली हो रही हो, तो पानी के मग में दो चम्मच सिरका मिलाकर स्किन पर लगाएं। इससे खुजली खत्म हो जाएगी। अगर ऐसा करने के बाद भी आपको इचिंग रहती है, तो डॉक्टर की सलाह लें। बालों से रंग निकालने के लिए पहले ताज़ा पानी से सिर धोएं। इसके बाद हल्के हर्बल शैम्पू का उपयोग करें। सबसे आखिर में आप बीयर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बीयर में नींबू का रस मिलाकर, शैम्पू के बाद इसका प्रयोग करें। इसे कुछ मिनट तक बालों पर लगा रहने दें। इसके बाद दोबारा साफ पानी से धो लें।

Car Carrier Services in your city to all over India 

त्वचा को ऐसे बनाएं मुलायम
होली के रंगों से हमारी स्किन रूखी हो जाती है। इसे मुलायम बनाने के लिए होली के अगले दिन दो चम्मच शहद को आधा कप दही में मिला लें। इसके बाद इसमें थोड़ी-सी हल्दी मिक्स करें। इस मिश्रण को चेहरे समेत शरीर के हर उस हिस्से पर लगाएं, जहां स्किन रूखी है। 20 मिनट तक लगाने के बाद इसे ताज़ा पानी से धो लें। इससे त्वचा में मौजूद कालापन हट जाएगा और स्किन मुलायम हो जाएगी। वहीं, बालों के लिए एक चम्मच शुद्ध नारियल तेल और एक चम्मच अरण्डी का तेल मिक्स करके गर्म कर लें और बालों पर लगा लें।

एक तौलिए को गर्म पानी में भिगोकर निचोड़ लें और बालों पर लपेट लें। इस प्रक्रिया को चार से पांच बार पांच-पांच मिनट के लिए दोहराइए। ये सिर में तेल जमाते हुए रंगों को निकालने में मदद करेगा। एक घंटा के बाद बालों को साफ पानी से धो लें। ऐसा करने से आपके सिर में खुशकी नहीं आएगी।

Transportation Services  Ahmedabad contact-9990904282 

No comments:

Post a Comment